आधी रात को 100 साल पुराने विरासत के पेड़ को काटना निराशाजनक |

आधी रात को 100 साल पुराने विरासत के पेड़ को काटना निराशाजनक:-पासंग शेरपा

सिक्किम से संवाददाता दीपक फुएल की खबर
एक राजनीतिक कार्यकर्ता और सिक्किमी नागरिक समाज के एक विपुल सदस्य पासंग शेरपा ने प्रेस को दिए अपने बयान में 100 साल पुराने एक विरासत के पेड़ को काटने की निंदा की।  आधी रात को पेड़ काटे जाने का एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया जिसके बाद उन्होंने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि सत्ताधारी सरकार और राज्य प्रशासन का इस तरह का व्यवहार 'चोरों' की तरह है।  .

 शेरपा ने कहा, "चोर की तरह जिस तरह से राज्य सरकार ने आधी रात को हमारे 100 साल पुराने विरासत के पेड़ को काट दिया, वह निराशाजनक है।"

 केवल 'काम' ही इस धूर्त तरीके से व्यवहार करते हैं और आधी रात में इस तरह का कार्य करते हैं, ”उन्होंने कहा।

 “आज पूरा सिक्किम दर्द महसूस कर रहा है और यह हमारे इतिहास का एक बहुत ही दुखद दिन है।  हम सभी प्रार्थना करेंगे कि पवित्र और पवित्र वृक्ष को काटने का 'पाप' केवल उन लोगों द्वारा वहन किया जाए जो इस तरह के अपवित्र निर्णय के लिए जिम्मेदार हैं, सिक्किम के आम लोगों को नहीं।"

 “पहले की अनुमति के अनुसार, पेड़ को सुरक्षित तरीके से एक अलग स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए था।  स्मार्ट सिटी प्रा.  लिमिटेड, यूडीएचडी और पूरे राज्य प्रशासन को सिक्किम के लोगों को यह जवाब देना चाहिए कि क्या, कहां और कैसे पेड़ को स्थानांतरित किया गया था, ”उन्होंने कहा।

 बयान के दौरान पूर्व मंत्री श्री केएन उप्रेती ने कहा, “एलडी काजी की सरकार के दौरान क्षेत्र में अस्पताल का निर्माण पवित्र वृक्ष को ध्यान में रखकर किया गया था।  यहां तक ​​कि भंडारी की सरकार में भी पेड़ को नुकसान पहुंचाए बिना ही निर्माण कराया गया था।

 उन्होंने कहा, "अगर राज्य सरकार चाहती तो वे पेड़ को बचा सकते थे और कार पार्किंग और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को पेड़ के साथ डिजाइन कर सकते थे," उन्होंने कहा।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ