गुजरात एटीएस ने पाकिस्तान की नाव से जब्त की 280 करोड़ की हेरोइन

गुजरात एटीएस ने पाकिस्तान की नाव से जब्त की 280 करोड़ की हेरोइन

अहमदाबाद। भारत ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने राज्य के तट के पास अरब सागर में चालक दल के नौ सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है। इस नाव से 280 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की गई है। इस बात की जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने सोमवार को दी।
प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि तटरक्षक बल के जहाजों ने पाकिस्तानी नाव ‘अल हज’ को भारतीय जल सीमा में दाखिल होने पर चेतावनी दी और उसे पकड़ लिया। अधिकारियों को नाव पर 280 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन मिली। बयान में बताया गया है कि नाव और उसके चालक दल के सदस्यों को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह ले जाया गया। कोस्ट गार्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये मछली पकड़ने वाली नाव थी। नाव तेज गति से आगे बढ़ रही थी। नाव को रोकने के लिए भारत के तटरक्षकों को गोली चलानी पड़ी। एक चालक दल को चोट लगी और अन्य दो को भी हल्की चोट लगी है। पाकिस्तान सीमा पर ड्रग्स पकड़े जाने की खबरें लगातार आती रहती हैं। पंजाब की अटारी सीमा पर सीमा शुल्क विभाग ने भी ‘मुलेठी’ की खेप में छिपाकर रखी गई 100 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की थी। मुलेठी की यह खेप अफगानिस्तान से आई थी। जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 700 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ