मुख्यमंत्री चन्नी चरणजीत सिंह चमकौर साहिब व भदौर से लड़ रहे चुनाव।

मुख्यमंत्री चन्नी चरणजीत सिंह चमकौर साहिब व भदौर से लड़ रहे चुनाव।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज आधिकारिक रूप से भदौर से उम्मीदवार के रूप में अपनी चुनावी दौड़ का आगाज किया। मतदाताओं का समर्थन मांगते हुए खुद को बाहरी व्यक्ति बताते हुए 58 वर्षीय चन्नी ने कहा, मैं मालवा क्षेत्र में आए सुदामा की तरह हूं और यहां के लोग कृष्ण की तरह हैं जो मेरी देखभाल करेंगे। मालवा, वास्तव में, चन्नी के प्रतिद्वंद्वी, आम आदमी पार्टी के समर्थन का गढ़ है, जो कि जनमत सर्वेक्षणों के अनुसार, 20 फरवरी को होने वाले चुनाव में प्रमुख दावेदार है। मालवा में विधानसभा की 69 सीटें हैं, जिनमें से एक अब कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को आवंटित कर दी है। वह अपने पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से उन्होंने तीन बार पहले भी जीता दर्ज की है। तथ्य यह है कि चन्नी दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं, इसे एक संकेत के रूप में देखा जाता है कि उनकी पार्टी के भीतर वे नवजोत सिंह सिद्धू को पीछे छोड़ते हुए मुख्यमंत्री के लिए पहली पसंद बन गए हैं।
कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह आम तौर पर अपने मुख्यमंत्री को चुनने के लिए चुनाव परिणाम आने तक इंतजार करना पसंद करती है, लेकिन इस बार वह कांग्रेस कैडर से संभावित नाम को लेकर फीडबैक मांगेगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह कहा था, आमतौर पर, हम मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा चुनाव से पहले नहीं करते, लेकिन अगर कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं, तो हम एक चेहरे का चयन करेंगे, लेकिन हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं से परामर्श करेंगे। वे तय करेंगे कौन होगा पंजाब में कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का दावेदार। चन्नी को सितंबर में पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया था जब कांग्रेस ने पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ छोड़ने का फैसला किया था। (हिफी)
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ