संज्ञा समिति जहानाबाद इकाई की बैठक में लिया गया कई निर्णय

संज्ञा समिति जहानाबाद इकाई की बैठक में लिया गया कई निर्णय 

मुकेश मिश्र के द्वारा प्राप्त सुचना के अनुसार आज संज्ञा समिति जहानाबाद इकाई की एक योजना बैठक श०शि०म० के सभागार में सम्पन्न हुई।

परंपरागत तरीके से बैठक के प्रारंभ के बाद अध्यक्ष महोदय की अनुमति से सचिव ने पिछले बैठकों और केंद्रीय समिति की बैठकों में हुये निर्णय और उनके अनुपालन के विषय मे विस्तार से अवगत कराया।
1. जिले के प्रखंडों में कार्य विस्तार और ईकाई गठन पर चर्चा की गयी। सभी प्रखंडों में तय समय सीमा में इकाई गठन के लिये प्रभारी और सहप्रभारी बनाये गये ।
2. यह निर्णय लिया गया कि संज्ञा परिवारों के हितार्थ क्राकरी/ बर्तन की स्थायी व्यवस्था की जाएगी ताकि कार्य प्रयोजनों में परेशानी न हो और शुद्ध पवित्र बरतन आसानी से उपलब्ध हो सकें।

3. आगामी माह में एक मग परिवार सम्मेलन आयोजित करने के प्रस्ताव को स्वीकार किया गया।

4. सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि चुनावी अधिवेशन का स्थल औरंगाबाद तय करने का जहानाबाद जिला ईकाई स्वागत करती है। यह निर्णय संज्ञा समिति के कार्य विस्तार में अत्यंत सहायक और समिति में लोगों के विश्वास को बढ़ाने वाला है। साथ ही बैठक मे यह भी चिंता जताई कि किसी तरह भी औरंगाबाद में अधिवेशन न हो पाए इसके लिये भी कुछ लोग लगातार प्रयासरत है। ऐसे प्रयासों को बढ़ावा नही देना चाहिए। अब अगर अचानक स्थल बदलने का कोई निर्णय थोपा गया तो जिला इकाई इस का विरोध करेगी और जिले का कोई प्रतिनिधि चुनाव प्रकिया में भाग नही लेगा।

5. सदस्यता अभियान, जिला इकाई का विस्तार जैसे विषयों पर भी संक्षिप्त चर्चा हुई।

शान्तिपाठ के साथ बैठक सम्पन्न  की गई।
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ