छात्रों की छात्रवृत्ति दोगुनी होने पर पीएम मोदी को दी बधाई

केंद्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति छात्रों की छात्रवृत्ति राशि दुगनी होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। रविवार को जिला भाजपा कार्यालय में अनुसूचित जाति मोर्चा के नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मोदी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष कारू राम की अध्यक्षता में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश प्रभारी शंकर लोहार ने कहा कि सरकार ने अनुसूचित जाति से संबंधित छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है।

ऐसे छात्रों को लाभ पहुंचाने के लिए मैट्रिको मार्ट छात्रवृत्ति में 60 प्रतिशत की वृद्धि की है।यह अनुदान राशि सीधे छात्रों के बैंक खाते में भेजी जाएगी। इस योजना के माध्यम से यह प्रयास किया गया है कि कोई भी बच्चा पढ़ाई के बीच में न छोड़े। यह योजना का मकसद दलित समाज का उत्थान है। केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ तकरीबन 1.5 करोड़ से भी ज्यादा छात्रों को मिलने वाला है। इसके लिए मोदी सरकार ने तकरीबन 60 हजार करोड़ रुपये का बजट पास किया है।

इसमें केंद्र सरकार 35 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि खर्च करेगी। जिला अध्यक्ष कारू राम ने कहा कि मोदी सरकार तमाम योजनाओं के माध्यम से लगातार हर वर्ग के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मौके पर अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष गौतम पासवान , जिला महामंत्री नंदू पासवान , वारसलीगंज प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश पासवान , बासो राम नेता मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/patna/nawada/news/congratulations-to-pm-modi-on-doubling-students-scholarship-128111456.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ