बिहार में संगठन को मजबूती देने के लिए राजगीर में दो दिवसीय प्रशिक्षण, बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यकर्ताओं में भरा जाएगा जोश

बिहार में संगठन को मजबूती देने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। कुछ ही देर में राजगीर में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू होने जा रहा है। इसमें प्रखंड से लेकर प्रदेश तक की इकाई को प्रशिक्षित किया जाएगा। 1:30 बजे से प्रशिक्षण शिविर शुरू होने वाला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद राधा मोहन सिंह ने बताया कि राजगीर में आयोजित पार्टी के दो दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर में राज्य के सभी कद्दावर नेता, संगठन के सभी बड़े नेता और केंद्र से जुड़े नेता शामिल हो रहे हैं। इसमें वे कार्यकर्ताओं को संगठन की मजबूती के लिए प्रशिक्षण देंगे।

तीन चरणों में होगा प्रशिक्षण
नीचे की इकाई तक जो ट्रेनर होंगे, उनकी ट्रेनिंग की शृंखला तय की गई है। पहले चरण में प्रदेश का, दूसरे चरण में क्षेत्रों का और अंतिम चरण में जितने भी बिहार में मंडल हैं, उनके कार्यकताओं का प्रशिक्षण होगा। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री भी इस प्रशिक्षण शिविर में मौजूद रहेंगे। प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण लेने के बाद कार्यकर्ता जिला स्तर और उससे निचले स्तर पर प्रशिक्षण देंगे। यानी इस आयोजन का असर मंडल और बूथ स्तर तक दिखेगा स्तर तक भी दिखेगा। शनिवार को शिविर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे अपने विचार रखेंगे। शिविर में बिहार के कई विधायक भी पहुंचे हुए हैं, जो संगठन में महत्वपूर्ण पद पर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजगीर में चल रहा भाजपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर।


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/news/training-camp-for-bjp-bihar-begin-from-today-in-rajgir-128104834.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ