लैब टेक्नीशियन की संक्रमण से गई जान, 5 माह में संस्थान में तीसरे हेल्थ वर्कर की हुई मौत

कोरोना का कहर जारी है। संक्रमण से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार को पटना के IGIMS के लैब टेक्नीशियन धनंजय कुमार की कोरोना से मौत हो गई है। ड्यूटी के दौरान ही वह संक्रमित हो गए थे। पहले उनका इलाज IGIMS में चल रहा था लेकिन बाद में उन्हें AIIMS में रेफर कर दिया गया था। शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वह ऑल इंडिया लैब टेक्नीशियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी थे। शनिवार को शोक सभा के बाद IGIMS में कार्यालय का काम बंद कर दिया गया, जबकि इमरजेंसी सेवाएं चलती रहीं। IGIMS में हेल्थ वर्कर की यह तीसरी मौत है।

लैब में जांच के दौरान हुए थे संक्रमित

धनंजय कुमार IGIMS में 15 जनवरी 1991 से तैनात थे। संस्थान के कर्मियों ने बताया कि लैब में जांच के दौरान ही वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। संक्रमित होने के बाद से लगातार उनकी हालत खराब हो रही थी। AIIMS में उन्हें भर्ती कराया गया था जहां शनिवार को उनकी मौत हो गई।

स्टाेर अफसर और नर्सिंग सिस्टर की गई है जान

लैब टेक्नीशियन धनंजय कुमार से पहले IGIMS में कोरोना से दो मौतें हो चुकी हैं। इनमें स्टोर अफसर और एक नर्सिंग सिस्टर शामिल हैं। संस्थान में अब तक 15 हेल्थ वर्कर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। लैब टेक्नीशियन धनंजय कुमार की मौत से संस्थान में साथी हेल्थ वर्कर और डॉक्टरों में शोक है। इस घटना के बाद मास्क और सामाजिक दूरी बनाए रखने को लेकर विशेष आदेश दिया गया है। संस्थान के निदेशक डॉ. एन आर विश्वास का कहना है कि कोरोना से बचाव को लेकर सभी हेल्थ वर्कर और डॉक्टर कोविड गाइडलाइन का पालन करें। आम लोगों के साथ मरीजों से भी उन्होंने अपील की है कि कोरोना से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन किया जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Patna Coronavirus Death Update; IGIMS Hospital Lab Technician Dhananjay Kumar Dies of Covid-19


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/news/patna-coronavirus-death-update-igims-hospital-lab-technician-dhananjay-kumar-dies-of-covid-19-128104897.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ