बेतिया जेल के एक बंदी ने कांटी पीएनबी के वरीय प्रबंधक से मांगी 20 लाख रंगदारी

बेतिया मंडल कारा से शिबू मियां नामक बंदी की ओर से पत्र लिख कर कांटी के पहाड़पुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के वरीय शाखा प्रबंधक एसके गोस्वामी से 20 लाख रुपए रंगदारी मांगी गई है। रुपए नहीं देने पर हत्या की धमकी दी गई है। पत्र जेल के पते से स्पीड पाेस्ट के जरिए बैंक में भेजा गया है। गाेस्वामी ने कांटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। साथ ही पत्र व स्पीड पाेस्ट का लिफाफा थानेदार काे साैंपा है।

उन्हाेंने वरीय पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा की मांग की है। बताया कि उन्हें स्पीड पाेस्ट से 22 दिसंबर काे ही पत्र आया। हत्या की धमकी देकर रंगदारी मांगे जाने से बैंककर्मियों में दहशत है। बाेले कि ढाई माह पहले ही यहां ज्वाइन किए। बेतिया से काेई जुड़ाव नहीं रहा है। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि जेल के पते से पत्र आना काफी गंभीर बात है। इसकी जांच के लिए बेतिया जेल से भी संपर्क साधा जा रहा है।

जेल से कई स्तराें पर जांच के बाद निकलता है पत्र
बेतिया मंडल कारा के अधीक्षक का कहना है कि शिबू मियां नाम का एक बंदी उक्त कारा में था। लेकिन, वह 3-4 माह पहले मुक्त हा़े चुका है। काेई दूसरा शिबू मियां अभी जेल में है या नहीं इसका पता किया जाएगा। वैसे आशंका है कि काेई अपराधी जेल प्रबंधन काे बदनाम करने के लिए भी जेल का पता लिख कर स्पीड पोस्ट कर सकता है।

जेल सूत्रों की मानें ताे वहां से किसी काे रंगदारी भरा पत्र भेजना काफी मुश्किल है। जेलर व जेल अधीक्षक समेत कई स्तराें पर जांच के बाद ही काेई पत्र बाहर आता है। ऐसे में किसी के नाम से रंगदारी भरा पत्र जेल से भेजना कई सवाल खड़े करता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
A prisoner of Betia jail asked for 20 lakh extortion money from the preferred manager of Kanti PNB


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/muzaffarpur/news/a-prisoner-of-betia-jail-asked-for-20-lakh-extortion-money-from-the-preferred-manager-of-kanti-pnb-128074652.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ