सूरत और बांका इंटरसिटी 12 से पटना सिटी में रुकेगी, गुरु गाेविंद सिंह की जयंती के माैके पर सुविधा

गुरु गोविंद सिंह की जयंती के मौके पर पटना सिटी में श्रद्धालुओं के उतरने व चढ़ने की संभावना को देखते हुए भागलपुर-सूरत सुपर फास्ट एक्सप्रेस और बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी का ठहराव 12 जनवरी से दो मिनट के लिए वहां होगा। यह दोनों ट्रेन अप व डाउन में दो-दो मिनट के लिए 26 जनवरी तक पटना सिटी में रुकेगी।

मालदा के डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि भागलपुर से सूरत जाने के दौरान ट्रेन सुबह 11 बजे पटना साहिब स्टेशन पर दो मिनट रुकेगी। सूरत से वापसी में यह दोपहर 1.27 बजे रुकेगी। बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी शाम 3.08 बजे वहां पहुंचेगी। वापसी में 12.08 बजे पटना सिटी में दाे मिनट रुकेगी।
अजीमगंज-भागलपुर पैसेंजर 14 से चलेगी
प. बंगाल के अजीमगंज से भागलपुर तक चलनेवाली पैसेंजर ट्रेन को मंजूरी मिल गई है। यह 14 जनवरी से चलेगी। डीसीएम ने बताया कि अजीमगंज से यह शाम 4.35 बजे खुलेगी और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए रात 12.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। जबकि यह भागलपुर से सुबह पांच बजे खुलेगी और दोपहर 12.15 बजे अजीमगंज पहुंचेगी।

साहिबगंज-किऊल मेमू का लखीसराय तक होगा विस्तार, भेजा प्रस्ताव

भागलपुर के रास्ते साहिबगंज से जमालपुर होते हुए किऊल तक चलने वाली मेमू ट्रेन का विस्तार लखीसराय तक करने की योजना है। इस संबंध में पूर्व-मध्य रेलवे के हाजीपुर मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है। प्रस्ताव में लखीसराय और किऊल के बीच की दूरी करीब एक किमी तक पैदल चलने का हवाला देते हुए कहा गया कि विस्तार होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी और रेवेन्यू भी बढ़ेगा।

रेल अधिकारियों ने बताया कि लखीसराय-भागलपुर रेलखंड पर साहिबगंज-किऊल मेमू रोज चलने वाली ट्रेन है। यह ट्रेन दोपहर 1.25 बजे जमालपुर से किऊल पहुंचती है और 55 मिनट तक रुकने के बाद दोपहर 2.20 बजे जमालपुर-भागलपुर के रास्ते साहिबगंज के लिए रवाना होती है। लखीसराय स्टेशन पर इन दिनों प्लेटफॉर्म की क्षमता बढ़ गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Surat and Banka Intercity to stop in Patna City from 12, facility on the occasion of Guru Gavind Singh's birth anniversary


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/bhagalpur/news/surat-and-banka-intercity-to-stop-in-patna-city-from-12-facility-on-the-occasion-of-guru-gavind-singhs-birth-anniversary-128107515.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ