बंगाल के हुगली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा, फूंक दिए गए दर्जनों हिन्दुओं के घर, फेंके गये बम

बंगाल के हुगली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा, फूंक दिए गए दर्जनों हिन्दुओं के घर, फेंके गये बम

हमारे संवाददाता विजय यादव की खास रिपोर्ट 
हुगली, 13 मई: देश-दुनिया में कोरोना वायरस का कहर चल रहा है तो वहीँ दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में समुदाय विशेष आतंक मचा रहा है, जी हाँ! हुगली जिले के तेलनीपाड़ा में समुदाय विशेष के लोगों ने दर्जनों हिन्दुओं के घरों को आग के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार, सोमवार को उर्दू बाज़ार में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद हिंसक झड़पें हुईं और उसके बाद तेलिनीपाड़ा में भी इस तरह की घटना हुई। इसके बाद कई स्थानों पर हिंसक वारदातें हुईं और देसी बम फेंके गये। इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और धारा 144 लगा दी गई है।
बताया जा रहा है की हिन्दू बाहुल्य इलाके में समुदाय विशेष के लोगों ने घुसकर आग लगा दी और मारा-पीटा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है की, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी। हालाँकि बंगाल में पहले भी ऐसे बहुत हिंसाएं हुईं है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
सबसे बड़ा आश्चर्यजनक बाते तो यह हुई की हिन्दुओ के घर जले और प्रशासन ने उन्हें ही अभियुक्त भी बनाया है
समुदाय विशेष के लोगों द्वारा हुबली जिले के टेलनीपारा के तांतीपारा, महात्मा गांधी स्कूल के पास शगुनबागान और फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ स्कूल के पास लगातार आगजनी और लूटपाट की जा रही है। वहां का प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। ममताजी, आपके बंगाल में इस तरह की घटनाएं आखिर कब तक ???

दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ