सरकारी अधिवक्ता वीणा जायसवाल ने की छठ पूजा

सरकारी अधिवक्ता वीणा जायसवाल ने की छठ पूजा

दिव्य रश्मि संवाददाता जितेन्द्र कुमार सिन्हा की खास खबर
चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व "चैती छठ" पूजन की शुरुआत शनिवार को नहाय खाय से शुरू हो कर मंगलवार को प्रातःकालीन अर्द्ध के साथ सम्पन्न हुआ।
पूर्व की तरह इस बार भी पटना उच्च न्यायालय की सरकारी अधिवक्ता वीणा कुमारी जायसवाल ने महापर्व छठ पूजा सम्पन्न की। उन्होंने बताया कि इस बार हम देश-राज्य एवम समाज की खुशहाली के लिए मन्नतें लेकर व्रत रखी थी।
उन्होंने बताया कि पहले दिन व्रत सेंधा नमक, घी से बना हुआ अरवा चावल और कद्दू की सब्जी को प्रसाद के रूप में ग्रहण कर शुरु की, इसे लोग नहाय खाय कहते हैं। तत्पश्चात दूसरे दिन यानि रविवार को खरना का व्रत के साथ निराजली उपवास शुरु हुआ।
सरकारी अधिवक्ता वीणा कुमारी जायसवाल ने बताया कि मैं छठ व्रत अपने आवास पर ही की। उक्त अवसर पर परिवार के सदस्यों के अतिरिक्त सैकड़ों गणमान्यगण लोगों ने इस महापर्व में शामिल हुए।
उन्होंने बताया कि परसादी और आशीर्वाद लेने वालों में डाॅ०ए के जायसवाल, डाॅ०राकेश, डाॅ०संतोष, पूर्व पुलिस महानिरीक्षक आशीष रंजन सिन्हा, भागलपुर के वरिष्ठ पत्रकार गौतम सुमन गर्जना, समाजसेवी, किशोरी प्रसाद साह, समाजसेवी अशोक चौधरी, डॉक्टर मोहित, डॉ०अजय सुप्रिया भगत, राजा बाबू, विक्रांत कुमार, राजेंद्र उर्फ राजू समेत पटना उच्च न्यायालय के दर्जनों अधिवक्ता और शहर के नामचीन व चिकित्सकगण शामिल थे।
उन्होंने बताया कि 27 मार्च सोमवार को अस्ताचलगामी सूर्यदेव को अर्घ्य दी और 28 मार्च मंगलवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दी। मुझे पूरी विश्वास है कि देश- राज्य और समाज की तरक्की एवम उन्नति के लिए मेरी प्रार्थना स्वीकार होगी।
उन्होंने यह भी कहा कि इस महापर्व को मनाने में उनके पति उपेन्द्र जायसवाल, जो स्वयं पटना उच्च न्यायालय के वरीय अधिवक्ता हैं, वे अपने पुत्र राजीव रंजन, रजनीश रंजन जायसवाल, पुत्रवधू एवम पोते-पोतियों के साथ पूरी तरह सहयोग किए।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ