पाकिस्तान में अपने सुरक्षा गार्ड तैनात करना चाहता है चीन

पाकिस्तान में अपने सुरक्षा गार्ड तैनात करना चाहता है चीन

बीजिंग। पाकिस्तान और चीन के बीच चीनी सुरक्षाकर्मियों के मुद्दे पर तनाव बढ़ गया है। चीन पाकिस्तान में अपने नागरिकों और प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए चीनी सुरक्षा गार्ड तैनात करना चाहता है और पाकिस्तान इसका विरोध कर रहा है। चीन ने मीडिया में आई उस खबर पर चुप्पी साध ली जिसमें दावा किया गया है कि उसके सदाबहार सहयोगी इस्लामाबाद ने हाल में पाकिस्तान में आतंकी हमलों में वृद्धि के बाद चीनी कामगारों और संपत्तियों की सुरक्षा का जिम्मा चीनी कंपनी को देने की बीजिंग की मांग पर आपत्ति जताई है।
चीन ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर पिछले दिनों बीजिंग यात्रा के दौरान सुरक्षा गार्ड तैनात करने की अनुमति देने के लिए दबाव डाला था। चीन ने यह अनुमति ऐसे समय पर मांगी है जब उसके नागरिकों पर बलूचिस्तान और पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में कई जानलेवा हमले हुए हैं। खबरों में कहा गया है कि पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने चीन के सुरक्षा मंत्रालय के अनुरोध का कड़ा विरोध किया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने इस संबंध में पूछे गए एक सवाल को टाल दिया। लिजियन ने कहा कि बीजिंग और इस्लामाबाद पाकिस्तान में चीनी संस्थानों और कर्मियों की सुरक्षा के लिए एक-दूसरे के संपर्क में हैं। मीडिया में आई खबर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मुझे आपके द्वारा बताई गई स्थिति के बारे में पता नहीं है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ