मुथूट फाइनेंस के दफ्तर पर अनशन कर रहे ग्राहक की बिगड़ी तबीयत

भगवानपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा के गेट पर साेना के लिए 7 फरवरी से शुरु हुआ ग्राहकाें का अमरण चौथे दिन भी जारी रहा। लगातार अनशन किए करजा थाना के भटौना गांव निवासी रामजी सिंह काे रविवार शाम में बीपी कम हाे जाने पर चक्कर आ गया।

इस क्रम में बाथरूम में जाने के दाैरान गिर गए। उनके समर्थन में 35 अन्य ग्राहक भी लगातार मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा के गेट पर जमे हैं। अब तक प्रशासन ने अनशनकारियों से काेई वार्ता नहीं की है और काेई सुधि भी नहीं ली है। अनशन पर बैठे राजी सिंह का स्वास्थ्य परीक्षण भी नहीं किया गया है।

मुथूट शाखा के मैनेजर व कर्मचारी सुबह नाै बजे आते हैं और अनशन किए लाेगाें के सामने खड़े हाे कर गेट बंद रहने का सेल्फी लेकर लाैट जाते हैं। सारे कर्मचारी हर दिन का सेल्फी लेकर प्रधान कार्यालय काे भेज अपनी हाजरी बना रहे हैं।

अनशनकारियों ने बताया कि तीन दिन सदर थाने से एक पुलिस कर्मी पहुंच कर कुछ देर रुकने के बाद लाैट जाते थे। लेकिन, रविवार काे पुलिसकर्मी भी नहीं आया। बता दें कि 6 फरवरी 2019 काे भगवानपुर स्थित मुथूट कार्यालय से 33 किलाे साेना लूट हुआ था। इसमें पुलिस ने 18.604 किलाेग्राम साेना बरामद किया था। बरामद साेना में 649 पैकेट पर मुथूट का सील मुहर दुरुस्त था। जबकि 1.912 किलाे ग्राम साेना पैकेट से निकला हुआ मिला था। अब तक बरामद साेना भी ग्राहकाें काे नहीं मिला है।

मुथूट कंपनी लूट के समय साेना की कीमत के अनुसार ग्राहकाें से सेटलमेंट करने के लिए कह रही है। जबकि ग्राहक लाेन पर ब्याज अब तक का लिए जाने के आधार पर वर्तमान रेट पर सेटलमेंट के लिए कहा, लेकिन कंपनी तैयार नहीं हुई। इस पर ग्राहकाें के द्वारा साेना लाैटाने के लिए कहा जा रहा है।

साेना नहीं लाैटने पर ग्राहकाें ने कंपनी व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियाें काे सूचना देकर 7 जनवरी से आमरण अनशन शुरू कर दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
A client fasting at Muthoot Finance's office deteriorated


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/muzaffarpur/news/a-client-fasting-at-muthoot-finances-office-deteriorated-128111450.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ